Thu. Apr 22nd, 2021

शराब के साथ ही गांजा और अफीम के भी हैं शौकिन
मालखानों में रखी करीब 83 हजार लीटर शराब गटक गए

फरीदाबाद। बिहार के ही नहीं बिहार से एक हजार किलोमीटर दूर हरियाणा के फरीदाबाद के चूहे भी शराबी हैं। फरीदाबाद के चूहों ने तो शराब के साथ-साथ गांजा और अफीम जैसे मादक पदार्थ भी चट कर दिया। दरअसल फरीदाबाद में थानों के मालखाने से 29 हजार लीटर शराब बोतलें, कंटेनरों से गायब मिली है। पुलिस का कहना है कि ये काम चूहों ने किया है। चूहों ने शराब के साथ-साथ गांजा, अफीम जैसे मादक पदार्थों के डिब्बे और पोटली भी कुतर दिया है। एक साल बाद शहर के सभी थानों में जब्त शराब को नष्ट करने के लिए पुलिस कमिश्नर ऑफिस से आंकड़ा जुटाया जा रहा था। जांच-पड़ताल में खुलासा हुआ कि फरीदाबाद के मालखानों में चूहों ने आतंक मचा रखा है। आंकड़ों के मुताबिक बीते साल सभी थानों ने करीब 53 हजार 473 लीटर देसी शराब, 29 हजार 995 लीटर अंग्रेजी शराब, 2 हजार 804 कैन बियर और 805 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई थी। शराब को विभिन्न थानों के मालखानों में रखा गया था। मगर चूहों ने इन्हें कुतर डाला और शराब गटक गए।
इससे पहले बिहार के शराबी चूहे मीडिया की सुर्खियां बन चुके हैं। लाखों लीटर शराब बिहार के थानों से गायब हो गया था। तब कहा गया था कि चूहे शराब गटक गए या फिर बर्बाद कर दिए। शराबबंदी के बाद पुलिस ने कई बार शराब जब्त की थी और अलग-अलग थानों में रखी गई थी। जांच के दौरान जब्त शराब की मात्रा कम होने लगी तो जांच के आदेश दिए गए थे। तब इसका खुलासा हुआ।
बिहार में बाढ़ की वजह भी चूहा को बताया जा चुका है। कहा गया था कि चूहों ने बांध में बिल कर दिया था जिसकी वजह से बांध कमजोर हो गया और फिर पानी ज्यादा होने पर बांध टूट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *