Sun. Feb 27th, 2022

मुंबई। मशहूर टीवी सीरियल ‘नागिन 3’ फेम टीवी एक्टर पर्ल वी पुरी को नाबालिग से रेप के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत मुंबई से सटे वसई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस मामले में अब उन्हें जमानत मिल गई है. शुक्रवार रात अभिनेता पर्ल वी पुरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 एबी, आर/डब्लू पॉक्सो एक्ट 4, 8, 12,19, 21 के तहत पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सोशल मीडिया पर उनकी एक दोस्त ने इस बात की जानकारी दी है. दरअसल पर्ल वी पुरी की दोस्त और एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा, ‘सत्यमेव जयते, सच्चाई की हमेशा जीत होती है और पर्ल जीत गया है’. हालांकि पर्ल वी पुरी को इस पूरे मामलें में सिर्फ जमानत मिली है. अब तक मामला पूरी तरह से नहीं सुलझा है.

  • क्या है मामला
    पर्ल को एक बच्ची के साथ रेप और छेड़छाड़ करने के मामलें में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस लड़की की उम्र 5-7 साल के बीच है और इसलिए पर्ल पर पॉक्सो यानि प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेन्स यानी यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 के तहत करवाई की गई थी. बच्ची के पिता द्वारा की कई शिकायत में लिखा गया है कि बच्ची पर्ल के साथ एक सेल्फी लेना चाहती थी. पर्ल उसे वैनिटी वैन में ले गए और वहां उसके साथ छेड़छाड़ की गई और उसका रेप किया गया.
  • दो साल पुराना है मामला
    सूत्रों की मानें तो ये मामला 2019-20 के दौरान का है, जहां पर्ल मुंबई से सटे वसई नायगाव के बीच अपने सीरियल का शूटिंग कर रहे थे. जिस नाबालिग बेटी के पिता ने पर्ल पर रेप का आरोप लगाया है, उनकी पत्नी भी इस सीरियल का हिस्सा थीं. ये बच्ची पर्ल को उनके ऑन स्क्रीन नाम से पहचानती थी. ये शिकायत सिर्फ बच्ची के पिता की तरफ से फाइल की गई है. मां की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है.
  • पर्ल के सपोर्ट में आगे आएं एक्टर्स
    टीवी इंडस्ट्री में पर्ल का नाम काफी मशहूर है. पर्ल की गिरफ्तारी से फैंस के साथ-साथ टीवी सेलेब्स को बड़ा झटका लगा है. ऐसे में कई सेलेब्स पर्ल वी पुरी के सपोर्ट में खड़े हुए हैं. सबसे पहले अनीता हसनंदानी ने पर्ल के पक्ष में पोस्ट किया था. इस पोस्ट के बाद शालीन भनोत और अद्विक महाजन ने भी अपने दोस्त को सपोर्ट करने वाले पोस्ट शेयर किए है. नागिन की प्रोड्यूसर एकता कपूर ने पर्ल वी पुरी के साथ फोटो शेयर करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही एकता ने बच्ची की मां से हुई सारी बातचीत के बारे में भी बताया है. उन्होंने पोस्ट शेयर कर लिखा, क्या मैं एक चाइल्ड मोलेस्टर को सपोर्ट करूंगी या किसी भी अन्य तरह के मोलेस्टर को सपोर्ट करूंगी? लेकिन मैंने पिछली रात से अभी तक इंसानों को गिरते हुए देखा है. इंसानियत इतनी नीचे कैसे गिर सकती है? कैसे जो लोग आपस में एक दूसरे से परेशान हैं, किसी तीसरे को अपने मामले में घसीट सकते हैं? कैसे एक इंसान दूसरे इंसान के साथ ऐसा कर सकता है?’ एकता ने आगे लिखा, ‘बच्ची की मां के साथ कॉल्स पर ढेरों बात करने के बाद उसने साफ कहा है कि पर्ल का इसमें कोई हाथ नहीं है. यह उसका पति है जो बेटी को अपने पास रखने के लिए कहानियां गढ़ रहा है. वो यह साबित करना चाहता है कि एक सेट पर काम करने वाली कामकाजी मां अपने बच्चे का ध्यान नहीं रख सकती. अगर यह बात सच है तो यह बेहद गलत है.’
    अपनी लंबी पोस्ट के अंत में एकता कपूर ने लिखा, ‘अगर कल पर्ल निर्दोष साबित हो जाता है. तो मैं लोगों से आग्रह करती हूं कि अपने अंदर गहराई से झांकर देखें और समझें कि आज के समय में एक महत्वपूर्ण मूवमेंट का इस्तेमाल किस गलत ढंग से हो रहा है. न्याय की जीत हो.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *