Tue. Nov 30th, 2021

पटना की टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी

झुंझुनूं । संवाददाता

शेखावाटी के झुंझुनूं जिले के बड़बर गांव के युवा सचिन तंवर कबड्डी के सचिन बनकर उभरे हैं। सचिन का नाम आज पूरे देश में गूंज रहा है। सचिन तंवर पटना की कबड्डी टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।सचिन को 84 लाख रुपये में खरीदा गया है। कबड्डी के सीजन-8 में सचिन पटना के लिए ताल ठोकनें वाले है। सचिन देश के पांच सबसे महंगे कबड्डी खिलाड़ियों में शामिल हैं।सचिन वर्तमान में राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं। कबड्डी के प्रति उनमें बचपन से ही इस कदर जुनून था कि वे छिपकर हरियाणा तक खेलने चले जाते थे। वे मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं, लेकिन बचपन से ही बड़बर में अपनी बुआ के पास रह रहे हैं।

सचिन की सफलता से परिवार और गांव में खुशी है। सचिन प्रो कबड्डी लीग में पटना की टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इसके पहले सीजन में सचिन को गुजरात ने 78 लाख में खरीदा था।सचिन का परिवार हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के पाथेड़ा गांव का रहने वाला है। उनकी बुआ की शादी झुंझुनूं के बड़बर गांव में हुई थी।सचिन छोटी उम्र से बुआ के पास बड़बर में रहने लगे थे।यहीं पर पढ़ाई कर कबड्डी खेलना शुरू किया। सचिन की मां राधा और पिता सतीश सिंह खेती बाड़ी का काम करते हैं।

सचिन वर्तमान में राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। उनकी पोस्टिंग जयपुर में है। वे अभी हरियाणा में कबड्डी की प्रेक्टिस कर रहे हैं। बचपन में वे आसपास के इलाकों सहित हरियाणा तक कबड्डी खेलने जाते थे। कबड्डी खेलने के चक्कर में सचिन 10वीं में फेल तक हो गए थे लेकिन उनकी कबड्डी के प्रति रुचि कम नहीं हुई। सचिन के मामा भी कबड्डी के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। सचिन के बड़े भाई भी कबड्डी के बेहतर प्लेयर हैं। सचिन के भाई दीपक को सरकार ने खेल कोटे से कांस्टेबल बनाया है। दीपक वर्तमान में चित्तौड़गढ़ में तैनात हैं। अपने मामा और भाई को देखकर सचिन की कबड्डी में रुचि बढ़ती गई। वे धीरे-धीरे स्कूल की टीम में और फिर गांव में खेलने लगे। उन्होंने कभी अपने कबड्डी के जुनून को कम नहीं होने दिया।सचिन अब प्रो कबड्डी के स्टार प्लेयर हैं। प्रो कबड्डी के पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों में सचिन का नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *