हमने हर नामुमकिन को मुमकिन किया है: मोदी

पीएम मोदी ने भागलपुर में की रैली

नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाता

चुनावी रण में अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए भाजपा, दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के लिये धुंआधार प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है। इस चुनावी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में तीसरी रैली गुरूवार को भागलपुर में संपन्न हुई।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान आपका चैकीदार चैकन्ना है, चुनाव में जदयू के तीर निशान का ही बटन दबाएं। आप बटन तो तीर का दबाएंगे पर वोट मोदी को ही जाएगा। इस दौरान उन्होनेे स्थानीय भाषा का इस्तेमाल करते हुये कहा कि ‘‘हम-म भागलपुर के ई धरती और अपने सबके प्रणाम करै छी’’। पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान करते हुये बताया कि उन्होने हर नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्र कवि दिनकर को भी याद किये। दिनकर की कुछ पंक्तियों को अपने संबोधन में शामिल करते हुये कहा कि‘‘ रेशमी कलम से भाग्य-लेख लिखने वालों, तुम भी अभाव से कभी ग्रस्त हो रोये हो? बीमार किसी बच्चे की दवा जुटाने में, तुम भी क्या घर भर पेट बांधकर सोये हो?’’ उन्होंने बताया कि दिनकर की इन्हीं पंक्तियों की दर्द से ‘‘आयुश्मान भारत’’ की कल्पना साकार हुई है।
पीएम ने कहा, 23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी। जब मोदी सरकार बनेगी तब किसानों के लिए हमने अभी पांच एकड़ का जो नियम बनाया था उसको हटा देंगे। देश के सभी किसानों को लाभ देंगे। पीएम मोदी ने सभा को संबेधित करते हुए कहा कि आपको पता है कि 2014 से पहले पाकिस्तान का रवैया क्या था? आतंकवादी भी पाकिस्तान भेजता था और फिर हमलों के बाद धमकियां भी वही देता था। कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई ही कर पाती थी, क्या भारत को ऐसे ही रहना चाहिए? इस दौरान मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीष कुमार, केंद्रीय मंत्री रमाविलास पासवान, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुषील कुमार मोदी, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, नंदकिषोर यादव सहित एनडीए के कई बड़े नेता मंच पर उपस्थित रहे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या देष की सीमाओं की हो, ये सबसे जरूरी है। षांति की बात भी वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में दम होता है।ष् इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि हमने देष से लाल बत्ती का कल्चर खत्म कर, गरीबों के घरों में बत्ती पहुंचाने का काम किया। आज घर-घर बिजली पहुंच रही है। पीएम ने कहा, ष्देष के छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्श की आयु के बाद नियमित पेंषन का हमारा संकल्प है। अब किसान को भी पेंषन मिलेगी।ष्हमने गरीब के बेटों को भी 10 प्रतिषत आरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का डर अस्तित्व बचाने के लिए है। मोदी जब फिर आएगा तो इनकी भ्रश्टाचार की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएगी। पीएम ने कहा कि एनडीए सरकार की स्थिति स्पश्ट है। आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने के लिए जवानों को खुली छूट रहेगी। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर भी जमकर निषाना साधा है। पीएम मोदी भागलपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उम्मीदवार अजय कुमार मंडल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। बता दें ‎कि भागलपुर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस चरण में भागलपुर के अलावा किषनगंज, कटिहार, पूर्णिया और बांका सीट पर भी चुनाव होने हैं। इससे पहले पीएम मोदी गया और जमुई में एनडीए प्रत्याषियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर चुके हैं। पीएम मोदी ने गया में जेडीयू उम्मीदवार विजय कुमार मांझी और जमुई में लोजपा प्रत्याषी चिराग पासवान के पक्ष में प्रचार किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *