Tue. Mar 2nd, 2021

ग्वालियर। भाजपा प्रत्याशी जयभान पवैया के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह पहुंचे । उन्होंने लोगों से श्री पवैया जी के पक्ष में वोट देने की अपील की और प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनने का दावा किया । हजारों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने कहा कि मध्यप्रदेश का विकास सबसे तेजी से हुआ है लेकिन मेरे कांग्रेस के मित्र प्रमाण मांगते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं की जब 2003 में भाजपा की सरकार पहली बार बनी थी तब प्रति व्यक्ति आय 15 हजार होती थी आज मध्यप्रदेश की प्रति व्यक्ति आय 80 हजार है । राज्य की जीडीपी सात गुना बढ़ी है। मैं यहां लगातार मध्यप्रदेश सरकार की उपलब्धि गिना सकता हूं लेकिन मैं उनके स्वाभाव की बात करता हूं उनका स्वभाव बहुत सरल है । उनके व्यक्तित्व में सरलता है इसलिए मध्यप्रदेश की राजनीति में बदलाव आया है । उन्होंने कहा कि भगवान राम ने और भगवान कृष्ण ने भी राजनीति की है लेकिन राजनीति जैसे आदमियों के हाथ में जाती है वैसा ही बन जाती है ये राजनीति जब भगवान राम जैसे लोगों के हाथ में जाती हैं तो भक्ति बन जाती है और भगवान कृष्ण के हाथों में जाती है तो युक्ति बन जाती है । महात्मा गांधी और नेताजी के हाथों में जाती है तो शक्ति बन जाती है अशफाक और भगत सिंह के हाथों में जाती है तो मुक्ति बन जाती है , और भ्रष्ट नेताओं के हाथ में जाती है तो सम्पत्ति और विपत्ति बन जाती है । इसलिए अच्छे को चुने ।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की मुख्यमंत्री का ही पता नहीं है , कोई छिंदवाड़ा में बैठकर मुख्यमंत्री बन रहा है कोई किसी कोने में बैठकर मुख्यमंत्री बन रहा है कोई राघोगढ़ में बैठकर ताल ठोंक रहा है। जिस दिन कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का प्रत्याशी बता दिया उस दिन कांग्रेस मध्य प्रदेश में खंड खंड बंट जाएगी। उन्होंने कहा कि दूल्हे का पता ही नहीं है बरात निकल रही है। उन्होंने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग देश की समरता को तार –तार करना चाहते हैं , उन्होंने कहा कि मैं जयभान पवैया जी को पिछले 20-25 सालों से जानता हूं , उनके उनके द्वारा किए गए कामों पर बहस हो सकती है लेकिन कोई उनकी ईमानदारी पर उंगली नहीं उठा सकता है ।
इससे पहले जनसभा को सम्बोधित करते हुए ग्वालियर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री जयभान पवैया ने कहा कि अगर चुनाव नहीं चल रहा होता तो मुझे आज अयोध्या में होना चाहिये था , मेरा शरीर यहां है लेकिन मेरे आत्मा संत समाज के साथ अयोध्या में है उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी कांग्रेस का एक रोड़ शो निकलने वाला है 200 गाड़िया कांग्रेस का झण्डा टांग के प्रेट्रोल डलवाने के लिए खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *