Tue. Mar 2nd, 2021

विशेष संवाददाता 

हैदराबाद । फूड डिलीवरी एप के एक ग्राहक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। ग्राहक ने डिलीवरी ब्वाय से खाना लेने से इन्कार कर दिया क्योंकि वह मुस्लिम था। पुलिस निरीक्षक पी. श्रीनिवास ने बताया कि स्विगी के एग्जिक्यूटिव मुदासिर सुलेमान से बुधवार को शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि ग्राहक ने खाने का ऑर्डर सिर्फ इसलिए नहीं लिया क्योंकि डिलीवरी ब्वाय मुस्लिम था। पुलिस अधिकारी ने कहा हम ग्राहक के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। उसके खिलाफ जल्दी ही एफआइआर दर्ज की जाएगी। डिलीवरी ब्वाय ने इस मामले की जानकारी मुस्लिम संगठन मजलिस बाको तहरीक के अध्यक्ष अमजद उल्लाह खान को दी। खान ने अपने ट्विटर अकाउंट में इस मामले को पोस्ट किया है। खाना लेने से इन्कार करने वाले ग्राहक से संपर्क नहीं हो पाया है।
जिस रेस्तरां को खाने को आर्डर दिया गया था, वह एक मुस्लिम द्वारा संचालित किया जाता है। खान ने ट्वीट में कहा है ग्राहक ने चिकन-65 का ऑर्डर दिया था और एक हिंदू डिलीवरी ब्वाय भेजने का आग्रह किया था। लेकिन स्विगी ने मुस्लिम ब्वाय को भेज दिया। इस पर ग्राहक ने पार्सल लेने से मना कर दिया।
संपर्क करने पर स्विगी ने कहा कि विभिन्न विचारों का सम्मान करते हैं। हर ऑर्डर स्थान और उपलब्धता के आधार पर डिलीवरी एग्जिक्यूटिव को दिया जाता है न कि खास पसंद के आधार पर। हम किसी आधार पर अपने ग्राहकों के साथ भेदभाव नहीं करते। इससे दो महीने पहले मध्य प्रदेश में खाद्य पदार्थ डिलीवर करने वाली एक अन्य कंपनी जोमाटो के साथ भी ऐसी ही घटना घटी थी। उस कंपनी के एक ग्राहक ने खाना इसलिए लौटा दिया था क्योंकि डिलीवरी ब्वाय गैर हिंदू था। कंपनी ने शिकायत का समाधान करने से मना कर दिया। कंपनी ने कहा था कि भोजन का कोई धर्म नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *