Tue. Mar 2nd, 2021

नई दिल्ली। विशेष संवाददाता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे हाथ में होता तो राम मंदिर का निपटारा सिर्फ 24 घंटे में कर देता। उन्होंने देश संविधान से चलना चाहिए लेकिन अगर ये राज्य सरकार के हाथ में होता तो सिर्फ 24 घंटे में मैं इसका निपटारा कर देता और कोई विवाद ही नहीं होता। योगी एक आयोजन में बोल रहे थे। उन्होंने इस पर कानून पास करने से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि न्यायालय में जो मामला होता है सामान्य तौर पर संसद में उस पर चर्चा करने से बचा जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि इस देश के सो कोल्ड सेक्युलर लोगों को भले ही ये बात समझ न आए लेकिन इस देश का हर नागरिक चाहे वो गांव में रहता हो या शहर में उसे पता है कि भगवान राम अयोध्या में ही पैदा हुए थे।
योगी ने बिना नाम लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और बसपा चीफ मायावती पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि जो खुद जाति की राजनीति कर रहे हैं वो हमें सर्टिफिकेट दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें अयोध्या का नाम लेने से ही करंट लग जाता है। मेरी तीन पीढ़िया राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रही हैं। योगी ने आगे कहा कि कोरिया और थाईलैंड को राम की परंपरा पर गर्व है और हमारे यहां कुछ लोगों को इससे शर्म आती है। हमने अयोध्या में इसी लिए दीपोत्सव का आयोजन किया है। काशी की देव दीपावली में भी पूरी दुनिया आती है। उन्होंने बताया कि इस बार छह देशों से आई थी रामलीला की टीम आई थी और इनमें एक ऐसा देश था जहां दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *