Tue. Mar 2nd, 2021

नशे में वाहन चलाते सैकड़ों लोगों को पुलिस ने दी नसीहत, काटे चालान
नई दिल्ली। सुनील सिंह
नव वर्ष के जश्न के दौरान हुए हादसों में छह लोगों असमय काल के गाल में समा गये जबकि कई अन्य घायल भी हुयें। इसके अलावा नए साल पर नशे में वाहन चलाने आरोप में पुलिस ने सैकड़ों लोगों को हिरासत में लेकर उन्हें हिदायत दी और चालान काटे।
दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में नए साल का जश्न मना रहे 8 साल के रेहान को गोली लगने से मौत हो गई है। रेहान को उस समय गोली लगी जब डीजे पर डांस कर रहा था। इसी तरह एक अन्य हादसे में 14 साल का एक बच्चा घायल हो गया है। यह हादसा थाना वेलकम क्षेत्र में हुआ। बिहार की राजधानी पटना के राजापुर इलाके में 31 दिसंबर की रात नए साल का जश्न मना रहे एक युवक की अपार्टमेंट की छत से गिरने से मौत हो गई।
युवक ने शराब पी रखी थी और नशे की हालत में नीचे गिर गया। ऊंचाई से गिरने की वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस को शक है कि युवक को छत से फेंक कर हत्या की गई है। हादसे के बाद युवक की की गर्लफ्रेंड को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है।
राजस्थान में नए साल की शुरुआत दर्दनाक हादसे से हुई। देर रात नए साल का जश्न मनाकर जैसलमेर के सम के रेतीले धोरो से लौट रहे सैलानियों की 4 गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में 4 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हो गए। घायलों को जैसलमेर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दिल्ली पुलिस ने बीती रात नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में 509 लोगों का चालान काटा। दूसरी ओर आर्थिक राजधानी मुंबई में भी नए साल के जश्न पर पुलिस मुस्तैद रही और राजधानी में 40 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई, इस बीच मुंबई पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 76 लोगों को पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *