Fri. Apr 23rd, 2021

महागठबंधन को बताया महामिलावट

नई दिल्ली। वरिय संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देने के दौरान कहा कि ‘महागठबंधन नहीं ये महामिलावट है,’ ‘महामिलावट’ वाली सरकार दिल्ली नहीं पहुंच पाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनी। देश अनुभव करता है कि जब मिलावटी सरकार होती है तो क्या हाल होता है, अब तो महामिलावट आने वाला है, लेकिन देश का कोई भी व्यक्ति महामिलावट की सरकार नहीं चाहता है।
पीएम मोदी ने कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली पर कहा कि आप कलकत्ते में ही इकट्ठा करो, महामिलावट का खेल आगे नहीं बढ़ने वाला है।
इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल और मेरे 55 महीने दोनों बराबर हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल में 12 करोड़ गैस कनेक्शन और मेरे 55 महीने में 13 करोड़ गैस कनेक्शन हुए हैं। आंकड़े को आप झुठला नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वह मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ ही होती है। जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं, गरीब ही मेरा इमान है, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्ही के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया हूं।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था, हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है। हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिजली पहुंचाएंगे, गरीब हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही।
पीएम मोदी ने इस दौरान BC और AD की भी नई परिभाषा दी, उन्होंने ‘BC को बिफोर कांग्रेस और AD को आफ्टर डायनेस्‍टी कहा।’ पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं सरकार के मुखिया होने के नाते राष्ट्रपति जी का हृदय से आभारी हूं। उन्होंने कहा कि सरकार की पहचान ईमानदारी के लिए है। पारदर्शिता के लिए है। गरीबों के लिए है। भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए है और तेज गति से काम करने के लिए है। उन्होंने कहा कि सरकार की पहचान गरीब कल्याण के लिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि सदन में एक सार्थक चर्चा की कोशिश हुई है और सदन ने जिस प्रकार से उनको सुना इसके लिए मैं पूरे सदन का धन्यवाद करता हूं। कुछ आलोचनाएं भी हुईं। कुछ बिना सिर पैर की भी बातें हुईं। लेकिन मैं मानता हूं कि यह चुनाव का वर्ष है। स्वावभाविक है कि हर किसी की मजबूरी है, कुछ न कुछ बोलना ही पड़ता है। ये भी सही है कि यहां से जाने के बाद हमें जनता को अपने काम का हिसाब देना है। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को चुनाव में हेल्दी कम्पटीशन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं करोड़ों युवाओं का अभिनंदन करना चाहता हूं जो लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार वोट देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि देश युवा पीढी ही नई दिशा देगी।
पीएम मोदी ने कहा कि हम वो नहीं हैं जो चुनौतियों से भागते हैं। हम चुनौतियों का सामना करते हैं और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि आज खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा। इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ और बोलते हैं और हम हमेशा सच बोलते हैं वह संसद हो या कोई जनसभा। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में आपातकाल थोपा कांग्रेस ने, लेकिन कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है-सेनाध्यक्ष को गुंडा कांग्रेस ने कहा, और कहते हैं कि मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है।
सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला ‘आप सर्जिकल स्ट्राइक की सोच भी कैसे सकते हैं। आपके समय सेना का बुरा हाल था। आपने सेना का बुरा हाल बना रखा था। कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि हमारी वायुसेना मजबूत हो। देश की रक्षा कर रहें जवानों के लिए कांग्रेस संवेदनहीन थी। जब 10 साल तक इनकी सरकार थी, तो इन्होंने सेना, वायुसेना और नौसेना की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया।’
पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी ‘वेल्थ’ बना रहें थे। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कांग्रेस पार्टी और यूपीए ने एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं किया। इतिहास गवाह है कि कांग्रेस पार्टी और इनकी यूपीए सरकार का कालखंड रक्षा सौदों में दलाली के बिना काम करता ही नहीं था।
पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग देश का पैसा लेकर भाग गए वह ट्विटर पर रो रहे हैं – ‘मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर भागा था,मोदी ने तो मेरे 13 हजार करोड़ रुपये जब्त कर लिए’। मोदी ने कहा आपने उनको लूटने दिया, हम कानून बनाकर उसे वापस ला रहे हैं। अहंकार के चलते कांग्रेस 400 से 40 पर आ गई और हम सेवाभाव की वजह से 2 से यहां तक आ गएए न आपके पास गति थी न विजन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *