Fri. Apr 23rd, 2021

सर्च ओप्रेशन जारी

संवाददाता

अमृतसर । खालिस्तान जिंदा फोर्स के गिरफ्तार हुए 4 आतंकियों के खुलासे के बाद पंजाब पुलिस ने अटारी बार्डर के पास एक लड़के से ड्रोन बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सीमा पार से हथियार लाने के लिए इस तरह के 4 और ड्रोन छुपाकर रखे हैं। शुक्रवार को पुलिस ने अटारी के समीप माहवा गांव में सर्च अभियान चलाकर एक शख्स से चाइना मेड ड्रोन बरामद किया है। यह ड्रोन सही सलामत है या नहीं इस बार का भी पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। तरनतारन ब्लास्ट के बाद गिरफ्तार 4 आतंकियों ने पुलिस रिमांड ने इस बात का भी खुलासा किया है कि उन्होंने सीमा पार से हथियार लाने के लिए सरहद के आस-पास 4 ड्रोन छुपा रखे हैं। इसके अलावा एक ड्रोन के टुकड़े-टुकड़े कर नहर में बहा दिया था, जिसकी तलाश गत गुरुवार को पुलिस गोताखोरों के द्वारा नहर में करती रही। अटारी बार्डर के पास अभी भी सर्च अभियान जारी है। पुलिस अभी किसी बात का खुलासा नहीं कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि सर्च आप्रेशन पूरा होने के बाद ही वह किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे।
गौरतलब है कि सीमावर्ती खेमकर क्षेत्र में पाकिस्तान ने जिस ड्रोन से हथियारों की बड़ी खेप को भेजा था,इस पंजाब पुलिस ने बरामद कर लिया है। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एस.एस.ओ.सी.) ने इस ड्रोन को भारत-पाक सीमा पर स्थित तरनतारन के झब्बाल क्षेत्र से अधजली बरामद किया था। ड्रोन के जरिए भारत में 26/11 जैसे हमले के लिए हथियारों को जमा किया जा रहा था। गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि उन्होंने हथियारों की सप्लाई के लिए सरहद के आसपास चार और ड्रोन छुपा रखे हैं।
पूछताछ में आतंकी आकाशदीप सिंह और उसके साथी ड्रोन और इससे भेज गए हथियारों के बारे में राज खोल चुके हैं। आतंकियों ने हथियार मिलने के बाद ड्रोन को जलाने का प्रयास किया था, इस एस.एस.ओ.सी.की टीम ने एक गोदाम से बरामद किया था। ड्रोन को जांच के लिए फॉरेंसिक टीम के हवाले कर दिया गया है। पकड़े गए ड्रोन का वजन करीब 10 किलो है। यह एक बार में साढ़े चार किलो की एक एके-47 राइफल को उड़ाकर ला सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *