Dark Mode
  • Thursday, 25 April 2024
भारत और ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच में पहली पारी में 109 रन पर सिमटी भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच में पहली पारी में 109 रन पर सिमटी भारतीय टीम

इंदौर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 109 रन बनाए हैं। भारत के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 22 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू ने 5, लायन ने 3 विकेट लिए, जबकि मर्फी को विराट का विकेट मिला। पहले सेशन में भारत ने 7 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे। लंच के बाद तीसरे ओवर में ही मैथ्यू ने अश्विन को कैच आउट करवाया। इसके बाद उमेश ने ताबड़तोड़ शॉट मारे और स्कोर 100 के पार पहुंचाया। उन्हें मैथ्यू ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। सिराज दो रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए।

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही भारत ने मैच के पहले घंटे में ही अपने 5 विकेट गंवा दिए। मैथ्यू कुह्नमैन ने भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (12) और शुभमन गिल (21) को पवेलियन भेजा। इसके बाद नाथन लियोन ने चेतेश्वर पुजारा (1) और रविंद्र जडेजा (4) को आउट किया। मैथ्यू ने श्रेयस अय्यर को आउट करके भारत को 5वां झटका दिया।

विराट कोहली ने एक छोर कुछ देर संभालकर रखा था लेकिन टॉड मर्फी ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन भेजा। कोहली ने 52 गेंद में 22 रन बनाए । भरत को लियोन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। लंच के बाद अश्विन आउट हुए। इसके बाद मैथ्यू ने उमेश को आउट करके अपना पांच विकेट हॉल पूरा किया। मोहम्मद सिराज रन आउट होकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल 33 गेंद में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!