Dark Mode
  • Sunday, 25 February 2024
पीएम मोदी की सभा में पकड़ाया फर्जी एनएसजी जवान

पीएम मोदी की सभा में पकड़ाया फर्जी एनएसजी जवान

सेना व आईबी समेत कई एजेंसियां कर रहीं जांच


मुंबई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जनवरी को मुंबई में थे यहां उन्होंने करीब 38 हजार 800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किया था। जानकारी के मुताबिक एमएमआरडीए मैदान में आयोजित पीएम के कार्यक्रम में एक शख्स एनएसजी का फर्जी पहचान पत्र दिखाकर घुसने की कोशिश कर रहा था। हालांकि शक होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है।

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी 35 वर्षीय रामेश्वर मिश्रा नवी मुंबई का रहने वाला है। वह भारतीय सेना की गार्ड्स रेजीमेंट का जवान होने का दावा कर रहा है। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है। वहीं सेना आईबी दिल्ली पुलिस और पीएम सुरक्षा अधिकारी जैसी कई एजेंसियां संदिग्ध की जानकारी की जांच कर रही हैं कि वह वीवीआईपी सेक्शन में जाने की कोशिश क्यों कर रहा था।

पीएम की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 4500 पुलिसकर्मी
पीएम की सुरक्षा के लिए 4500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा राज्य रिजर्व पुलिस बल की चार टुकड़ियां और दंगा विरोधी दस्ते के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को उनके कार्यक्रम में लगाया गया था। पीएम के आगमन को लेकर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स और आस-पास के इलाकों को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया था। इसके अलावा कुछ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई दौरे पर दो नई मुंबई मेट्रो लाइनों का उद्घाटन किया! उन्होंने मुंबई मेट्रो के 2a और 7 रूट के दूसरे चरण का उद्घाटन किया है! यह 12600 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। ये लाइनें अंधेरी से दहिसर तक 35 किलोमीटर लंबे एलेवेटेड कॉरिडोर में फैली है। 18.6 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन 2ए दहिसर (पूर्व) को 16.5 किलोमीटर लंबे डीएन नगर (येलो लाइन) को जोड़ती है जबकि मेट्रो लाइन 7 अंधेरी (ईस्ट) को दहिसर (पूर्व) से जोड़ती है। पीएम ने इन मेट्रो लाइनों की आधारशिला 2015 में रखी थी।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!