Dark Mode
  • Monday, 15 July 2024
लालू के करीबी के घर आयकर विभाग ने मारा छापा

लालू के करीबी के घर आयकर विभाग ने मारा छापा

पटना। राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी एमएलसी विनोद कुमार जायसवाल के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। उनके आलीशान घर पर हुई इस कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। जायसवाल शराब कारोबारी हैं और कई राज्यों में उनका कारोबार फैला हुआ है। उनके कई ठिकानों पर पिछले तीन दिनों से कार्रवाई चल रही है।

बिनोद कुमार जायसवाल सीवान जिले के रहने वाले हैं। उनका पश्चिम बंगाल में शराब का बड़ा कारोबार है। इनके पूरे कारोबार का मुख्य कार्यालय कोलकाता में है। आयकर विभाग की टीम उनके कोलकाता समेत अन्य स्थानों पर मौजूद करीब आधा दर्जन ठिकानों पर पिछले तीन दिनों से छापेमारी कर रही थी। इसमें टैक्स में गड़बड़ी को लेकर बड़ी मात्रा में दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन कागजात के आधार पर टैक्स में हेराफेरी से जुड़ी गड़बड़ी की जांच चल रही है। इसी क्रम में कोलकाता के आयकर विभाग की टीम पटना पहुंची और उनके पटना स्थित आवास की भी सघन तलाशी ली गई। प्राप्त सूचना के मुताबकि, कोलकाता से आई आयकर की यह टीम छापेमारी करके वापस लौट गई। अपने साथ सभी बरामद कागजात और निवेश से जुड़े तमाम दस्तावेजों को भी साथ ले गई है।

आयकर विभाग की विशेष टीम ने राजद एमएलसी बिनोद कुमार जायसवाल के पटना स्थित घर पर शुक्रवार को छह घंटे तक सघन छापेमारी की। कदमकुआं स्थित अनुग्रह नारायण पथ पर मौजूद उनके आलीशान मकान की तलाशी ली गई। तलाशी में आयकर अधिकारियों ने बड़ी संख्या में दस्तावेज समेत अन्य संवेदनशील कागजात जब्त किए। इसमें विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश के अलावा कई स्थानों पर जमीन-जायदाद में भी निवेश से जुड़े कागजात शामिल हैं। टैक्स में गड़बड़ी से जुड़े भी कागजात बरामद हुए हैं। जिसकी जांच चल रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!