Dark Mode
  • Friday, 19 April 2024
शराब घोटाले में सिसोदिया को राहत नहीं, बढ़ गई रिमांड, कोर्ट में बोले- प्रताड़ित कर रही CBI

शराब घोटाले में सिसोदिया को राहत नहीं, बढ़ गई रिमांड, कोर्ट में बोले- प्रताड़ित कर रही CBI

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपनी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट पहुंचे। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। सीबीआई ने अदालत से मनीष सिसोदिया को तीन और दिनों के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी।

 

बता दें कि कोर्ट में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की तीन दिन की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की थी। सीबीआई ने कहा कि अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति से संबंधित कुछ फाइलें व दस्तावेज गायब हैं। उन्हें बरामद करने के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री से पूछताछ करना एवं अन्य आरोपियों से सामना कराना है। इसलिए उनकी रिमांड अवधि बढ़ाई जाए। आबकारी नीति मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई को अदालत ने दस मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस बीच सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा गया है।

 

गौरतलब है कि गिरफ्तारी के एक दिन बाद सिसोदिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा जेल में रह रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी उन्हीं के साथ इस्तीफा दे दिया। सीबीआई ने रिमांड पेपर में आरोप लगाया है कि सिसोदिया ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अहम भूमिका निभाई थी। सीबीआई ने इस मामले में पहले ही सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है। अब जांच एजेंसी इस मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में भी जुटी है।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!