Dark Mode
  • Tuesday, 22 October 2024
पीएम नरेंद्र मोदी और मुझे चीन का नाम लेने से नहीं लगता है कोई डर: एस जयशंकर

पीएम नरेंद्र मोदी और मुझे चीन का नाम लेने से नहीं लगता है कोई डर: एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला


नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि भारत चीन से नहीं डरता है। जयशंकर ने साफ-साफ कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी या उन्हें चीन का नाम लेने से कोई डर नहीं लगता है। उन्होंने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर ये अभी ही क्यों आई है? ये महज संयोग नहीं है।

1984 में दिल्ली में भी बहुत कुछ हुआ था, लेकिन उस पर डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनी? एस जयशंकर ने ताल ठोंककर चीन का नाम लेते हुए कहा कि आज चीन सीमा पर शांतिकाल की सबसे बड़ी सैन्य बलों की तैनाती भारत की तरफ से की गई है। उन्होंने जॉर्ज सोरोस के बयान को भी अगामी चुनावों से जोड़ा है।

विदेश मंत्री ने अपने एक साक्षात्कार में कांग्रेस एवं जॉर्ज सोरोस से लेकर विदेशी मीडिया पर भी निशाना साधा। जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस कहती है कि न तो आप और न ही पीएम नरेंद्र मोदी चीन की बात करते हैं। इस पर जयशंकर ने कहा कि तो आखिर एलएसी पर सेना कौन तैनात कर रहा है। वहां सेना राहुल गांधी ने नहीं भेजा है। नरेंद्र मोदी ने सेना भेजी है। शांतिकाल के दौरान एलएसी पर अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक सैन्य बलों की तैनाती की गई है।

विदेशी मीडिया में पीएम मोदी पर कई विरोधी लेख छपे हैं, जॉर्ज सोरोस ने लोकतंत्र पर जो कहा, उसके बारे में भी कहा गया कि पीएम मोदी की इमेज खराब हुई है, इस सवाल के जवाब में जयशंकर ने कहा कि आखिर क्यों अचानक से इतनी रिपोर्ट और विचारों की बाढ़ आ गई है। ये पहले क्यों नहीं हो रहा था।

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के सवाल पर जयशंकर ने कहा कि 1984 में दिल्ली में बहुत कुछ हुआ था। उस पर डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनी। आप कहते हैं ये टाइमिंग महज एक संयोग है। मुझे आप बताइए न ये क्यों हो रहा है। पता नहीं दिल्ली या भारत में चुनावी साल शुरू हुआ कि नहीं, लेकिन लंदन और न्यूयॉर्क में शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि कांग्रेस और राहुल गांधी ने कई बार पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को चीन पर घेरा है। राहुल गांधी कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि चीन का नाम आते ही पीएम मोदी और विदेश मंत्री कुछ नहीं कहते हैं, लेकिन अब जयशंकर ने मीडिया से एक साक्षात्कार कहा कि राहुल के हर आरोप का खुलकर जवाब दिया है। उन्होंने पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री और जॉर्ज सोरोस के बयान को भी चुनाव से जोड़ दिया है। उन्होंने इन चीजों की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!