Dark Mode
  • Tuesday, 22 October 2024
सनराइजर्स हैदराबाद के नये कप्तान बने मार्करम

सनराइजर्स हैदराबाद के नये कप्तान बने मार्करम

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16 वें सत्र के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मार्करम को कप्तान बनाया है। मार्करम अब 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल सत्र में टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे। सनराइजर्स ने ट्वीट करके अपने नए कप्तान की घोषणा की है। दक्षिण अफ्रीका 20 लीग के पहले सत्र में सनराइजर्स ईस्टर्न केप मार्कराम के नेतृत्व में में जीती थी।

सनराइजर्स ने आईपीएल 16 के लिए मिनी नीलामी से पहले ही नियमित कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था। जिसके बाद से ही मार्करम के अलावा मयंक अग्रवाल और भुवनेश्वर कुमार भी कप्तान के दावेदार के तौर पर उभरे थे। फ्रेंचाइजी ने हालांकि मार्कराम को कमान सौंपी है। मार्करम ने जिस प्रकार सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी ईस्टर्न कैप को पहले ही सत्र में विजेता बनाया है उससे उनकी मांग बढ़ी है।

एसए 20 टूर्नामेंट में मार्करम ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम की ओर से 336 रन बनाने के साथ ही 11 विकेट भी लिए थे। इस दौरान उन्होंने सेमीफाइनल में एक शतक भी लगाया। मार्करम के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने दो सत्र आईपीएल में खेले हैं। आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 मैचों में 146 रन बनाए थे। वहीं आईपीएल 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 14 मैचों में 381 रन बनाए।

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!