Dark Mode
  • Tuesday, 23 April 2024
नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव से पूछताछ के लिए पहुंची CBI टीम

नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव से पूछताछ के लिए पहुंची CBI टीम

नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने के लिए पहुंची है। दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर लालू यादव फिलहाल रहे हैं। यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी दिल्ली में मीसा के घर पर पहुंचे हैं। इससे पहले सोमवार को ही सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है। लालू यादव ने दिसंबर में ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। लंबे समय तक वहीं रहने के बाद वह दिल्ली लौटे हैं और अब मीसा भारती के आवास पर ही हैं।

 

इससे पहले सोमवार को कई घंटे तक सीबीआई के करीब एक दर्जन अधिकारी राबड़ी देवी के घर पहुंचे थे और उनसे पूछताछ की थी। सीबीआई के इस ऐक्शन को आरजेडी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तो तंज कसते हुए कहा था कि सीबीआई को यहीं पर अपना दफार खोल लेना चाहिए क्योंकि उन्हें आने-जाने में समय लगता है। इस मामले में कांग्रेस ने भी हमला बोला है और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया है। यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने भी राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई के पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस पर एकजुट होने की जरूरत है।

 


सीबीआई की चार्जशीट में लालू समेत इन लोगों के हैं नाम
सीबीआई ने इस मामले में बीते साल 10 अक्टूबर को चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में लालू यादव, राबड़ी देवी के अलावा 14 अन्य लोगों के नाम भी शामिल किए गए हैं। सीबीआई की ओर से दावा किया गया था कि राबड़ी देवी, मीसा भारती और लालू की एक अन्य बेटी हेमा यादव के नाम से डीड तैयार करके जमीनों का ट्रांसफर कराया गया था। एजेंसी का आरोप है कि 1 लाख वर्ग फुट जमीन लालू यादव परिवार ने पटना में ले ली। इसके तहत उन्होंने मामूली रकम बेचने वाले लोगों को दी और नौकरी के बदले में जमीन हथिया ली।

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!