Dark Mode
  • Sunday, 19 May 2024
त्रिपुरा में सीएम और डिप्टी सीएम के लिए ये नाम हो सकते हैं फाइनल, शाह आज गुवाहाटी जाकर लेंगे फैसला

त्रिपुरा में सीएम और डिप्टी सीएम के लिए ये नाम हो सकते हैं फाइनल, शाह आज गुवाहाटी जाकर लेंगे फैसला

नई दिल्ली। त्रिपुरा चुनाव में भाजपा को बहुमत तो मिल गया है, लेकिन अभी तक सीएम को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है। राज्य की भाजपा इकाई में गुटबाजी की खबरों के बाद हिमंत बिस्वा सरमा को त्रिपुरा भेजा गया था, जहां उनके द्वारा विधायकों में सीएम के नाम को लेकर सर्वसम्मति तैयार करने की बात कही गई है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह आज गुवाहाटी के दौरे पर होंगे और सीएम के नाम पर अंतिम फैसला ले सकते हैं।

 

माणिक साहा के नाम पर शाह लेंगे फैसला
माना जा रहा है कि अमित शाह त्रिपुरा के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक ले सकते हैं। इस बैठक में सीएम के साथ डिप्टी सीएम को लेकर फैसला हो सकता है। बता दें कि राज्य में भाजपा के कुछ विधायक पूर्व सीएम माणिक साहा को ही सीएम बनाना चाहते हैं और केंद्रीय नेतृत्व भी यही चाह रहा है। बिप्लब देव के समर्थक भी साहा को ही सीएम बनते देखने चाहते हैं।

 

प्रतिमा भौमिक बन सकती हैं डिप्टी सीएम
केंद्र में मंत्री पद संभालने वाली प्रतिमा भौमिक को इस बार त्रिपुरा में डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। दरअसल, त्रिपुरा में भाजपा के डिप्टी सीएम अपना चुनाव हार गए, जिसके चलते भी ये कदम उठाया जा सकता है। वहीं, भाजपा महिला वोटरों को लोकसभा चुनाव में लुभाने के लिए भी यह कदम उठा सकती है।

 

8 मार्च को होगा शपथ समारोह
बता दें कि त्रिपुरा में सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 8 मार्च को होना है। समारोह की अंतिम तैयारियों के लिए भी भाजपा नेता एक बैठक जल्द कर सकते हैं। इस समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और कई बड़े नेता भाग लेंगे। भाजपा को त्रिपुरा में 60 विधामसभा सीटों में से 32 सीटों के साथ बहुमत मिला है।

 

 

Comment / Reply From

You May Also Like

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!